राजस्थान-झुंझुनू कलेक्टर ने शिकायतों का 7 दिन में निस्तारण के दिए निर्देश

झुंझुनू.

जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित एक समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने संपर्क पोर्टल पर आए प्रकरणों की विभागवार समीक्षा करते हुए अधिकारियों को लंबित प्रकरणों का 7 दिन में निस्तारण करने के निर्देश दिए। जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे, वहीं ब्लॉक स्तरीय अधिकारी वर्चुअल रूप से जुड़े।

इस बैठक में कलेक्टर ने संपर्क पोर्टल की प्रकरणों की विभागवार समीक्षा करते हुए अधिकारियों को संपर्क पोर्टल पर लंबित प्रकरणों का 7 दिन में निस्तारण करने के निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों को सभी पत्रावलियां ई-फाइल के माध्यम से भेजने व सभी पत्राचार ई-फाइल के माध्यम से करने के निर्देश देते हुए विभिन्न परियोजनाओं के लिए लंबित भू-रूपांतरण के मामलों का निस्तारण 15 दिन में करने, लोकायुक्त व तामिल के प्रकरणों का समयबद्ध निस्तारण करने के निर्देश दिए । इस दौरान उपखंड स्तरीय अधिकारियों को प्रत्येक ब्लॉक में आपदा प्रबंधन की बैठक करने के निर्देश दिए। बैठक में विकास अधिकारियों को वृक्षारोपण अभियान की तैयारी करने व कार्ययोजना बनाकर भेजने के निर्देश दिए गए।

बजट घोषणाओं व 100 दिवसीय कार्य योजनाओं को लेकर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अपने विभाग से संबंधित बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन में तीव्रता रखें तथा कार्ययोजना बनाते हुए पालना सुनिश्चित करें।

Source : Agency

7 + 12 =

www.indialivenews24.in

Editor- in- Chief : Sanjeev Saxena

Mobile : +91-9993000283

Email : bplsanjeevsaxena@gmail.com

Address : House No A/7, Siddharth Chowk, Raipur