Sandeep Lamichhane रेप केस में बरी हुआ ये क्रिकेटर, T20 वर्ल्ड कप के लिए मिला वीजा

 किंग्सटाउन

रेप केस में बरी होने वाले नेपाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए वेस्टइंडीज का वीजा मिल गया है. अब वो वर्ल्ड कप में धमाल मचा सकते हैं.

दरअसल, नाबालिग से रेप के मामले में संदीप को नेपाल की पाटन हाई कोर्ट ने 15 मई को अपना आखिरी फैसला सुनाया और स्टार क्रिकेटर को निर्दोष करार देते हुए बरी कर दिया. इसके बाद संदीप ने वर्ल्ड कप की तैयारी की, लेकिन अमेरिका ने तगड़ा झटका दिया. उन्होंने संदीप को वीजा देने से इनकार कर दिया था.

मगर अब संदीप को वेस्टइंडीज का वीजा मिल गया है. ऐसे में वो ग्रुप स्टेज के दो मुकाबले खेल सकते हैं. दरअसल, इस बार टी20 वर्ल्ड कप 2024 अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जा रहा है. टूर्नामेंट का आगाज 2 जून से हो गया है.


ग्रुप स्टेज के आखिरी 2 मैच खेलेंगे संदीप!

नेपाल को शुरुआती 2 मैच अमेरिका और आखिरी 2 मैच वेस्टइंडीज में खेलना है. नेपाल पहला मैच नीदरलैंड्स से हार गया है. अब अमेरिका में ग्रुप स्टेज का दूसरा मैच खेलना है. फिर ये टीम दो मैच विंडीज में खेलेगी. संदीप इन दो लीग मैच के लिए नेशनल टीम से जुड़ेंगे. नेपाल क्रिकेट संघ ने सोमवार को यह जानकारी दी.

इस 23 साल के स्पिन ऑलराउंडर संदीप को पहले नेपाल की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था. नेपाल क्रिकेट संघ ने कहा, 'हम आपको सूचित करते हैं कि नेपाल के खिलाड़ी संदीप लामिछाने को वेस्टइंडीज में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप के लिए नेपाल की नेशनल क्रिकेट टीम में शामिल किया गया है.'

17 साल की लड़की ने दर्ज कराया था मामला

बता दें कि पिछले साल सितंबर में 17 साल की लड़की ने काठमांडू के एक पुलिस थाने में 23 साल के संदीप लामिछाने के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. उस लड़की ने रेप का आरोप लगाया था. इसी मामले में संदीप को इसी साल 10 जनवरी को काठमांडू की एक अदालत ने 8 साल की सजा सुनाई थी.

इसको संदीप ने हाई कोर्ट में चुनौती दी और उन्हें सफलता भी मिली. नेपाल की पाटन हाई कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई की और 15 मई को अपना आखिरी फैसला सुनाया. पाटन कोर्ट ने संदीप को निर्दोष करार देते हुए बरी कर दिया. इस तरह पाटन कोर्ट ने काठमांडू जिला अदालत से मिले सजा और जुर्माने के फैसले को पलट दिया था.

 

Source : Agency

13 + 6 =

www.indialivenews24.in

Editor- in- Chief : Sanjeev Saxena

Mobile : +91-9993000283

Email : bplsanjeevsaxena@gmail.com

Address : House No A/7, Siddharth Chowk, Raipur